Una:विकासखडों में चल रहे विभिन्न विकासात्मक कार्यों को निर्धारित समयावधि में करें पूर्ण – महेंद्र पाल गुर्जर

ऊना, 12 जून –  सभी बीडीओ विकास खंडों में चल रहे विकास के विभिन्न कार्यों में तीव्रता लाकर उन्हें शीघ्र पूरा करें ताकि लोगों को लाभान्वित किया जा सके। यह बात कार्यकारी उपायुक्त महेंद्र पाल गुर्जर ने समस्त खंड विकास अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक के दौरान कही। उन्होंने समस्त विकास खंड अधिकारियों से कहा कि विकास कार्यों को निर्धारित समयावधि में पूर्ण करने के लिए विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित कर कार्य करें ताकि आम लोगों को मूलभूत सुविधाएं मिल सके। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न कार्यक्रमों और योजनाओं का भी व्यापक प्रचार-प्रसार सुनिश्चित किया जाए ताकि अधिक से अधिक पात्र लोग इन योजनाओं एवं कार्यक्रमों का लाभ उठा सकें।
महेंद्र पाल गुर्जर ने कहा कि पंचायतों में चल रहे मुख्य कार्यों पर ध्यान केंद्रित कर उन्हें समयबद्ध पूरा करें। उन्होंने खंड विकास अधिकारयों को ये भी निर्देश दिए की वे बड़ा पार्क बनाने के लिए एक उपयुक्त स्थान चिन्हित करें ताकि पार्क निर्माण कार्य शुरू किया जा सके। उन्होंने कहा कि बेहतर कार्य करने वाली पंचायतों से दूसरी पंचायतें प्रेरणा लें और वे भी अच्छा कार्य करें। महेंद्र पाल गुर्जर ने बीडीओ को निर्देश दिए कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में तालाब निर्माण हेतू स्थान चिन्हित करें। इसके अतिरिक्त उन्होंने कहा कि पंचायतों में निष्क्रिय हो चुके तालाबों का भी जीरणोद्धार किया जाएगा। उन्होंने समस्त विकास खंड अधिकारियों को निर्देश दिए कि समस्त पंचायतों में तैनात ग्राम रोजगार सेवकों के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित करें।
बैठक में 12 नई ग्राम पंचायतें गेबट बेहड़, धंधड़ी, सारड़ा, कठोह, बल्ह खालसा, धतोल, चुल्हड़ी, दौबड़, पलियां, ब्रह्मपुर, समनाल व भैणी खड्ड में नए पंचायत घर निर्माण पर भी विस्तृत चर्चा की गई।
इस अवसर पीओ डीआरडीए नवीन कुमार, समस्त विकासखंड अधिकारी सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *