Himachal:एबीवीपी एचपीयू इकाई ने कुलपति क़ो सौंपा ज्ञापन, एचपीयू में एमएचएम कोर्स जल्द करने की उठाई मांग

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के इकाई मंत्री इंद्र सेन नेगी ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा है कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद हमेशा से ही छात्र हितों की रक्षा के लिए आवाज बुलंद करती आई है। इसी के तहत आज हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में छात्रों की मांगों को लेकर कुलपति को ज्ञापन दिया गया। इस ज्ञापन में विद्यार्थी परिषद् के कार्यकर्ताओ ने बीएचएम की प्रवेश परीक्षा में बड़े आवेदनों को देखते हुए,कुलपति महोदय के ध्यान में इस विषय को रखा और मास्टर इन होटल मैनेजमेंट कोर्स को आरंभ करने की मांग रखी गई।

साथ ही साथ विधार्थी परिषद ने बताया कि जिस प्रकार से बीए एलएलबी और एमटीटीएम विषयों को एकीकृत कर के कोर्स को विद्यार्थी कम समय में अपने कोर्स को पूरा करने का लाभ उठाते हैं उसी प्रकार से बीएचएम कोर्स के साथ एमएचएम कोर्स को एकीकृत किया जाए। जिस से विद्यार्थियों को अपना कोर्स पूरा करने में एक साल कम लगेगा।

इसी के साथ विद्यार्थी परिषद ने कुलपति के समक्ष अपनी दूसरी मांग रखते हुए बताया कि एमटीटीएम ( master of tourism and travel management) कोर्स को इकडियोल में भी रखा जाए, जिस से जो छात्र रेगुलर शिक्षा प्राप्त नही कर सकते हैं वो भी डिस्टेंस एजुकेशन के माध्यम से शिक्षा प्राप्त कर सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *